महिला चिकित्सक को मिली धमकी, मुद्दा हुआ दर्ज

महिला चिकित्सक को मिली धमकी, मुद्दा हुआ दर्ज

देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है. महाराष्ट्र ( Maharashtra ) व केरल ( Kerala ) जैसे राज्यों में मरीजों की संख्या 200 का आकंड़ा पार कर चुकी है. जबकि देशभर में ये आंकड़ा 1100 के करीब पहुंचने को है.

कोरोना वायरस से बढ़ रही मरीजों की संख्या ने हर किसी को चिंता में डाल दिया है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के आदेश के एक तरफ देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है तो दूसरी तरफ चिकित्सक जान की परवाह किए बगैर दिन रात कोरोना मरीजों के उपचार में जुटे हैं.

इस बीच ओडिशा से चौंका देने वाली समाचार सामने आई है. यहां राजधानी भुवनेश्वर में एक चिकित्सक मकान खाली ना करने पर बलात्कार की धमकी दी जा रही है.

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस संकट के बीच देश भर में डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोरोना से संक्रमित लोगों का उपचार अपनी जान जोखिम में डाल कर कर रहे हैं. लेकिन ओडिशा में दशा होश उड़ाने वाले हैं.

भुवनेश्वर एम्स की एक महिला चिकित्सक पर घर खाली करने का दबाव डाला जा रहा है. इतना ही नहीं घर खाली ना करने की सूरत में इस महिला को बलात्कार तक की धमकी दी जा रही है.

यह महिला चिकित्सक भुवनेश्वर के एम्स में जूनियर चिकित्सक के रूप में कार्य करती है. इस मुद्दे में लोकल पुलिस स्टेशन में मुद्दा दर्ज किया गया है.

FIR में महिला चिकित्सक ने आरोप लगाया है कि जिस सोसायटी में रहती है, वहां का एक शख्स पिछले एक सप्ताह से उसे परेशान कर रहा है व घर छोड़ने को कह रहा है.
यही नहीं, कुछ दिन पहले उसे बलात्कार की धमकी भी दी गई. इसके बाद उसने पुलिस में मुद्दा दर्ज कराने का निर्णय लिया.

इस महिला चिकित्सक ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई सालों से इस सोसाइटी में रह रही है. उसने आरोपी को बताया वह कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के सम्पर्क में नहीं है.

इसके बाद भी मकान मालिक मानने को तैयार नहीं है व घर खाली करने का दबाव बना रहा है.

सोसायटी की ओर से महिला के विरूद्ध मुद्दा दर्ज
इस बीच सोसायटी की ओर से भी महिला चिकित्सक के विरूद्ध मामल दर्ज कराया गया है. इसमें आरोप लगाया गया है कि महिला चिकित्सक के परिजनों ने सोसायटी के कार्यालय के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया.