पालतू डॉगी को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई महिला, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

पालतू डॉगी को बचाने के लिए अजगर से भिड़ गई महिला, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

जानवरों में कुत्ता इंसान का सबसे अच्छा दोस्त और वफादार पालतू जानवर (Pet Animal होता है. इसके तमाम उदाहण आए दिन देखने को मिलते हैं. इसीलिए कई बार मालिक भी अपने इस प्यारे से डॉगी (Doggy) के लिए खतरनाक से खतरनाक जानवर (Dangerous Animal) से भिड़ जाते हैं.  इसी तरह का एक वाकया ऑस्ट्रेलिया (Australia) में देखने को मिला, जब क्वींसलैंड (Queensland) में एक पालतू कुत्ते (Pet Dog) को अजगर ने अपना निवाला बनाना चाहा, जिसके लिए अजगर ने कुत्ते को गर्दन समेत पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया.

जब कुत्ते की मालकिन को उसकी आवाज सुनाई दी तब उन्हें इस बारे में पता चला कि उनके कुत्ते को किसी अजगर ने अपने चुंगल में ले लिया है. उसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की अजगर से भिड़ गईं. इस घटना की कुछ तस्वीरें इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. जानकारी के मुताबिक, क्वींसलैंड सनशाइन कोस्ट में रहने वाली केली मॉरिस (Kelly Morris) के पालतू कुत्ते के साथ ये हादसा हुआ.

दरअसल, केली के पास एक दस सप्ताह का कुत्ता है. उन्होंने उसका नाम वैली (Wally) रखा है. एक दिन दो मीटर लंबे एक अजगर ने वैली को दबोच लिया. जैसे ही अजग ने वैली को दबोचा वह जोर-जोर से भौंकने लगा. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, केली को जैसे ही वैली की आवाज सुनाई दी वह मौके पर पहुंच गईं जहां उन्होंने देखा कि एक कार्पेट अजगर (Carpet Python) ने वैली की गरदन जकड़ ली है और वह उसे निगलने की कोशिश कर रहा है.

जिसके चलते वैली दर्द से बुरी तरह से कराह रहा है, केली ने बड़ी मुश्किल के अपने पालतू कुत्ते को अजगर चुंगल से निकाला. लेकिन तब तक उसे काफी चोट लग चुकी थी. उसकी गर्दन में काफी चोट आई थी और फेंफड़े भी बुरी तरह से प्रभावित हुए थे. उसके बाद केली उसे एक पशु चिकित्सक के पास लेकर गईं जहां उसे कुछ दर्द निवारक दवाईयां और जख्म सुखाने की इंजेक्शन दिये गए. फिलहाल वैसी की हालत ठीक हो और वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है.


OMG! ब्लैक ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आई महिला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

OMG! ब्लैक ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आई महिला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

दुनिया के हर किसी शख्स के अपने अलग-अलग शौक होते हैं। किसी को अच्छा खाना पसंद है तो किसी को नए-नए कपड़े पहनना। इन दिनों एक महिला अपनी ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आ गई। दरअसल सारा नाम की महिला ने सौ दिन तक एक ही ड्रेस पहने रखी। चौंकिए मत, ऐसा नहीं है कि महिला के पास और कपड़े नहीं थे। दरअसल इसके पीछे का पूरा माजरा कुछ और ही है।

महिला ने एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए ये अनोखा काम किया। सारा ने ऊन से बनी एक ब्लैक ड्रेस 100 दिनों तक लगातार पहनी थी। सारा ने पिछले साल 16 सितंबर को 100 दिन तक एक ही ड्रेस को पहनने वाली चुनौती में भाग लिया था। ब्लैक ड्रेस को पहनते हुए हाल ही में उनका 100 वां दिन 26 दिसंबर को पूरा हुआ था। इस प्रतियोगिता के पीछे का मकसद ये था कि लोग कम सुविधाओं में रहने की आदत डाल सके, ताकि हमारी पृथ्वी पर ज्यादा कबाड़ इकठ्ठा न हो।

सारा ने पहले दिन से ही इंस्टाग्राम पर ब्लैक ड्रेस पहने हुए खुद की तस्वीरें साझा करनी शुरू कर दी। इस अनोखी प्रतियोगिता को जीतने वाली सारा ने कहा कि वह नए साल पर नए कपड़े नहीं खरीदेंगी। सोशल मीडिया पर किए गए उनके ये पोस्ट दिखाते हैं कि इस दौरान उन्होंने अपनी एक ही ड्रेस को अलग-अलग लुक देने के लिए नए तरीके आजमाए हैं।

सारा को ऐसा करते देख सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई। एक इंस्टाग्राम यूजर लिखा, “बधाई हो और कृपया अपनी इसी तरह की फोटो पोस्ट करते रहें! एक लक्ष्य बनाएं, इसे तरह की पोस्ट लिखें, हर दिन इसे पढ़ें और आश्चर्यजनक परिणाम देखें, ”जबकि एक अन्य शख्स ने कहा, “आपने इस चुनौती को पूरा किया है!!! ये सच में अद्भूत काम है।”


तेज दिमाग पाने के लिए रोजाना इस तेल का करें इस्तेमाल       सर्दी में एलर्जी से परेशान हैं तो जानिए बचाव के उपाय       आंखो और त्वचा के लिए किसी दवा से कम नहीं है Witch Hazel, ऐसे करें इस्तेमाल       टेस्ट और हेल्थ दोनों के लिए स्नैक्स में बनाएं 'कैरट फ्रिटर्स'       राजस्थान की बेहद पॉपुलर ट्रेडिशनल डिश 'जैसलमेरी चना' है स्वाद का खजाना       खट्टा-मीठा स्वाद लिए हुए 'अंगूर का अचार' है बहुत ही टेस्टी और आसान       भुर्जी, स्क्रैम्बल एग से अलग आज सीखें 'मग ऑमलेट' बनाने की क्विक एंड ईजी रेसिपी       प्रोटीन रिच डाइट का बेहतरीन ऑप्शन है 'कॉलीफ्लॉवर चीज़'       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई ऐसी सैर, देख आप कह उठेंगे OMG...       आपके अकाउंट में नहीं आई है सातवीं किस्त, तो यहां करें शिकायत; जानें क्या है प्रोसेस       अपने फोन से 10 मिनट में अपडेट करें अपना आधार कार्ड, जानिए ये आसान प्रॉसेस       PNB ग्राहक ध्यान दें, 1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसा       CLSS के तहत सब्सिडी, समयसीमा बढ़ाए जाने की मांग; अलग से टैक्स छूट भी चाहते हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट       हेलमेट इंडस्ट्री की GST में कमी की मांग, EV इंडस्ट्री को चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश की उम्मीद       रिजर्व बैंक ने कहा कि भारत की जीडीपी की वृद्धि दर सकारात्मक होने के बिल्कुल करीब       सोने के दाम में भारी तेजी, चांदी भी हुई काफी महंगी, जानें क्या हो गए हैं रेट       सोमवार से कर सकते हैं सब्सक्राइब, जानें कंपनी ने क्या तय की है एक शेयर की कीमत       उमंग कुमार 109 वर्षीय फौजा सिंह के जीवन पर बनाएंगे फिल्म, की घोषणा       andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग       ये एक्टर बचपन में दिखते थे इतने क्यूट, एक्टर के जन्मदिन पर वायरल हुई माँ के साथ ये खास तस्वीर